बागेश्वर। नाबालिग को दोपहिया वाहन देना अ​भिभावक को भारी पड़ गया। पुलिस ने अ​भिभावक का 25हजार रुपये का चालान कर वाहन सीज कर दिया।
सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक बागेश्वर अक्षय प्रहलाद कोण्डे के आदेशानुसार विशेष चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को बैजनाथ थाना क्षेत्रान्तर्गत एसआई जीवन सिंह सामंत द्वारा वाहन बाइक संख्या UK02 9577 को रोक कर चैक किया गया। बाइक को एक नाबालिग चला रहा था और उसने हेलमेट भी नहीं लगाया था। नाबालिग वाहन चालक के अभिभावक को थाने बुलाकर उनके सुपुर्द किया गया और नाबालिग वाहन चालक के अभिभावक के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत 25,000/- रु0 का चालान कर वाहन को सीज किया गया। अभिभावक को मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के बारे में जानकारी देते हुए सख्त निर्देश दिए गए कि भविष्य में अपने नाबालिक बच्चों को वाहन ना दें।
बागेश्वर पुलिस ने लोगों से अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने देने की अपील की। पुलिस का कहना है कि कोई भी नाबालिग वाहन चलाते हुए पाया जायेगा तो अभिभावक या वाहन स्वामी के विरूद्ध भी मोटर वाहन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।