धारचूला। राजकीय बालिका आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छारछुम तथा राजकीय बालक आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलुवाकोट के टॉपर्स छात्रों को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2023 देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर दोनों विद्यालयों की गतिविधियों तथा संचालन व्यवस्था को भी देखा गया। सामुदायिक पुस्तकालय की अवधारणा पर विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ बातचीत की गई।
सामुदायिक पुस्तकालय तथा संडे क्लास की अवधारणा को आम विद्यार्थियों शिक्षकों एवं अभिभावकों तक पहुंचने के लिए पुस्तकालय टीम के द्वारा धारचूला नगर क्षेत्र में अभियान शुरू किया गया है।
इसी क्रम में सोमवार को राजकीय बालिका आश्रम पद्धति माध्यमिक विद्यालय छारछुम के में 83 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा एक की टॉपर कुमारी सुमन, 85 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 2 के टॉपर कुमारी कोमल, 90 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा तीन की टॉपर कुमारी श्रेष्ठी,84 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा चार की टॉपर कुमारी परी, 81 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 5 की टॉपर कुमारी रिया, 74 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 6 की टॉपर कुमारी प्रियंका, 86 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 7 की टॉपर कुमारी धानी, 81 अंक के साथ कक्षा 8 की टॉपर कुमारी भगवती, 63 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 9 की टॉपर कुमारी पूनम, 74 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 10 की टॉपर कुमारी दिव्या को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र तथा डिक्शनरी भेंट किया गया।
इसी क्रम में राजकीय आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलुवाकोट में 91 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा एक के टॉपर सौरभ कुमार 88 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 2 के टॉपर पारस सिंह, 81 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा चार के टॉपर नितेश बुदियाल, 86 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 5 के टॉपर रमेश सिंह, 73 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 6 के टॉपर महेंद्र सिंह, 71 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 7 के टॉपर अभय कुमार, 71 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 8 के टॉपर आदेश वर्मा, 68 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 9 के टॉपर अर्जुन कुमार, 69 प्रतिशत के साथ कक्षा 10 के टॉपर साहिल सिंह को भी जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र तथा डिक्शनरी भेंट किया गया।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि अनुसूचित जाति तथा जनजाति समुदाय के इन छात्रों के इन आवासीय विद्यालयों की समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाएगी।
उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए समुदाय आधारित विभिन्न क्रियाकलाप चलाने के लिए दोनों समुदाय के संगठनों से बातचीत की जाएगी।
उन्होंने कहा कि दोनों विद्यालयों के शिक्षक विषम परिस्थितियों के बाद भी विद्यालय में अनुकरणीय कार्य कर रहे है।
उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को चलाने के लिए भी सरकार से बातचीत की जाएगी।
बालिका छात्रावास के प्रधानाचार्य उमेश जोशी द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं के द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों का प्रदर्शन भी किया गया। इस अवसर पर शिक्षक टिकेंद्र भट्ट, विक्रम मल्ल, हिमांशु जोशी, कमलेश पांडेय, श्रीमती ममता आर्य, श्रीमती स्वाति ह्यांकी, प्रशासनिक अधिकारी अरविंद नग्नयाल, त्रिलोक चन्द्र, नामित कुमार, प्रकाश चन्द्र कापडी, खेमराज जोशी, तथागत खंपा आदि मौजूद रहे।

विद्यालय छारछुम तथा राजकीय बालक आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलुवाकोट के टॉपर्स छात्रों को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2023 देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर दोनों विद्यालयों की गतिविधियों तथा संचालन व्यवस्था को भी देखा गया। सामुदायिक पुस्तकालय की अवधारणा पर विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ बातचीत की गई। सामुदायिक पुस्तकालय तथा संडे क्लास की अवधारणा को आम विद्यार्थियों शिक्षकों एवं अभिभावकों तक पहुंचने के लिए पुस्तकालय टीम के द्वारा धारचूला नगर क्षेत्र में अभियान शुरू किया गया है। इसी क्रम में सोमवार को राजकीय बालिका आश्रम पद्धति माध्यमिक विद्यालय छारछुम के में 83 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा एक की टॉपर कुमारी सुमन, 85 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 2 के टॉपर कुमारी कोमल, 90 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा तीन की टॉपर कुमारी श्रेष्ठी,84 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा चार की टॉपर कुमारी परी, 81 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 5 की टॉपर कुमारी रिया, 74 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 6 की टॉपर कुमारी प्रियंका, 86 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 7 की टॉपर कुमारी धानी, 81 अंक के साथ कक्षा 8 की टॉपर कुमारी भगवती, 63 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 9 की टॉपर कुमारी पूनम, 74 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 10 की टॉपर कुमारी दिव्या को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र तथा डिक्शनरी भेंट किया गया। इसी क्रम में राजकीय आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलुवाकोट में 91 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा एक के टॉपर सौरभ कुमार 88 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 2 के टॉपर पारस सिंह, 81 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा चार के टॉपर नितेश बुदियाल, 86 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 5 के टॉपर रमेश सिंह, 73 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 6 के टॉपर महेंद्र सिंह, 71 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 7 के टॉपर अभय कुमार, 71 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 8 के टॉपर आदेश वर्मा, 68 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 9 के टॉपर अर्जुन कुमार, 69 प्रतिशत के साथ कक्षा 10 के टॉपर साहिल सिंह को भी जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र तथा डिक्शनरी भेंट किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि अनुसूचित जाति तथा जनजाति समुदाय के इन छात्रों के इन आवासीय विद्यालयों की समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए समुदाय आधारित विभिन्न क्रियाकलाप चलाने के लिए दोनों समुदाय के संगठनों से बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों विद्यालयों के शिक्षक विषम परिस्थितियों के बाद भी विद्यालय में अनुकरणीय कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को चलाने के लिए भी सरकार से बातचीत की जाएगी। बालिका छात्रावास के प्रधानाचार्य उमेश जोशी द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं के द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों का प्रदर्शन भी किया गया। इस अवसर पर शिक्षक टिकेंद्र भट्ट, विक्रम मल्ल, हिमांशु जोशी, कमलेश पांडेय, श्रीमती ममता आर्य, श्रीमती स्वाति ह्यांकी, प्रशासनिक अधिकारी अरविंद नग्नयाल, त्रिलोक चन्द्र, नामित कुमार, प्रकाश चन्द्र कापडी, खेमराज जोशी, तथागत खंपा आदि मौजूद रहे।