पिथौरागढ़। किराएदारों का सत्यापन नहीं कराना दो भवन स्वामियों को महंगा पड़ गया। पुलिस ने दो भवन स्वामियों का 10-10 हजार रुपये का चालान किया। एसएचओ धारचूला विजेंद्र साह ने क्षेत्र में सत्यापन अभियान चलाया गया। इस दौरान 02 मकानों में किराएदार बिना सत्यापन के रह रहे थे। दोनों मकान मालिकों का पुलिस अधिनियम के तहत 10-10 हजार रुपये का चालान किया गया और भविष्य में अपने किरायेदारों का सत्यापन कराने की सख्त हिदायत दी गई। एसपी रेखा यादव ने सभी भवन स्वामियों से किराएदारों का और ठेकेदारों से मजदूरों का सत्यापन हर हाल में करने के निर्देश दिए हैं।
………………
शराब पीकर वाहन चलाने पर चालक गिरफ्तार

पिथौरागढ़। पुलिस ने चेकिंग के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले दो वाहन चालकों गिरफ्तार किया है। कोतवाली पिथौरागढ़ के एसआई बसंत पंत की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले दो वाहन चालक पंकज सिंह और विशाल नगरकोटी को गिरफ्तार कर दोनों के वाहन सीज किए। थानाध्यक्ष कनालीछीना दिनेश चंद्र सिंह ने वाहन चैकिंग के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालक पंकज कुमार को गिरफ्तार कर आरोपी का वाहन सीज किया गया। एसपी रेखा यादव का कहना है कि यातायात नियमों का पालन जरूरी है। पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।
…………………

बालिकाओं को परिजनों से मिलाया

पिथौरागढ़। धारचूला पुलिस ने कार्रवाई कर दो बालिकाओं को सकुशल परिजनों से मिलाया। बुधवार कोतवाली धारचूला क्षेत्रार्न्गत परिजनों ने कोतवाली में तहरीर दी उनकी 15 वर्षीय और 17 वर्षीय पुत्री घर से कहीं चली गयी हैं। एसएचओ धारचूला विजेन्द्र शाह के नेतृत्व में टीम गठित कर कंट्रोल रूम के माध्यम से जनपद के समस्त जगहों पर खोजबीन कर दोनों बालिकाओं को धारचूला क्षेत्र से सकुशल बरामद कर उनके परिजनों के मिलाया। परिजनों ने पुलिस टीम के कार्रवाई की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया गया।
……………….

लावारिस कुत्तों की समस्या से परेशान महिलाओं ने किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ नगर में लावारिस कुत्तों की समस्या से लोग परेशान हैं। कुत्तों से निजात दिलाने की मांग को लेकर महिलाओं ने प्रदर्शन किया। बुधवार को पितरौटा वार्ड में महिलाओं ने कहा कि लावारिस कुत्ते लोगों को काट रहे हैं। इसके अलावा वह रास्तों और घरों के आगे गंदगी फैला रहे हैं। उन्होंने शीघ्र लावारिस कुत्तों से निजात नहीं दिलाने पर प्रशासक और ईओ का घेराव करने की चेतावनी दी है।
……………..
लोगों ने जिला विकास प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ तहसील में लोगों ने जिला विकास प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर डीडीए को समाप्त करने की मांग की है।
लोगों ने बुधवार को एसडीएम कार्यालय में डीडीए के खिलाफ नारे लगाकर प्रदर्शन कर आक्रोश प्रकट किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि डीडीए द्वारा जारी नोटिस में भवनों को ध्वस्त करने की चेतावनी दी गई है। डीडीहाट का गठन 13 नवंबर 2017 को हुआ था जबकि लोगों ने अपने भवन डीडीए के गठन से पूर्व बना लिए थे। उन्होंने शीघ्र डीडीए को खत्म नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में
सागर सिंह बिष्ट, सोनू पांडेय, पवन नाथ, रमेश चंद्र भट्ट,अर्जुन् सिंह, हेमंत सिंह,गोविंद सिंह भंडारी, ज्योति महर,योगेश वर्मा, हर सिंह बिष्ट, गोविंद पटियाल, होशियार सिंह, पंकज भंडारी, हीरा देवी, विमला सिरोला, लालू राम, चंचल सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।
…………..

भाड़े की मांग को लेकर सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़। सोरघाटी सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने राशन ढुलान का भाड़ा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
उन्होंने कहा कि लंबे समय से उन्हें राशन ढुलान के भाड़े का भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने जनवरी 2024 से मार्च तक का ढुलान भत्ता देने और एक साल से आंगनबाड़ी केंद्रों भेजे गए राशन ढुलान का भाड़ा नहीं मिलने पर नाराजगी प्रकट की। इस मौके पर गणेश कन्याल, भुवन भंडारी, दीवान सिंह मेहता, ललित महर, लक्ष्मण गिरी, परम सिंह, हरीश सिंह,सोबन कार्की, पूरन सिंह बसेड़ा, विजय कापड़ी, भवानी अग्रवाल आदि मौजूद रहे।