धारचूला(पिथौरागढ़)। लगातार बारिश के कारण पिछले 5 दिनों से तवाघाट लिपुलेख सड़क के मलघाट में बन्द है। पहाड़ी से पत्थर गिरने से पैदल आनेजाने में जोखिम बना हुआ है। सड़क अब बीआरओ और ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गयी है। खड़ी पहाड़ी से लगातार बोल्डर आने पर बीआरओ को भी सड़क खोलने में दिक्कतें आ रही है।
बीआरओ के एक अधिकारी ने बताया कि रोज जेसीबी मशीन द्वारा कुछ मीटर सड़क तो खोल रहे लेकिन रात में रोज बारिश आने सड़क फिरसे बन्द हो जा रही है। साथ ही अचानक बोल्डर गिरने से मजदूरो को अपनी जान बचाकर भागना पड़ रहा है। मौसम ठीक होने पर दो से तीन में सड़क खोल दी जाएगी।
मलघाट में सड़क बन्द होने के कारण व्यास घाटी में पूजा में गये सीमान्त वासी और पांगला, जयकोट, ग्सकु के आसपास के लोगो को मजबूरन मलघाट के आसपास काली नदी में बने तार में एक ड्रम में बैठक नेपाल सीमा में जाना पड़ रहा फिर नेपाल के 500 मीटर सीमा में पैदल चलकर फिर दूसरे जगह में काली नदी में बने झूला पुल से भारत की सीमा में आना पड़ रहा है। उसके बाद लोग वाहनों से तहसील मुख्यालय पहुँच रहे है।
तार से काली नदी पार करने पर हर एक व्यक्ति को 200-300 रुपए किराया भी देना पड़ रहा है। पिछले 5 दिनों से लगभग 50 से अधिक लोग इसी प्रकार से आवाजाही करने को मजबूर हुए है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से शीघ्र सड़क खोलने की मांग की है।