पिथौरागढ़। जाग उठा पहाड़ के प्रदेश संयोजक गोपू महर ने बाहरी क्षेत्रों से आए लोगों पर ठेकेदारी के नाम पर पहाड़ के लोगों के साथ ठगी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की मनमानी बर्दास्त नहीं की जाएगी।

पिथौरागढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार सहित अन्य बाहरी राज्यों से पिथौरागढ़ आ रहे अकुशल मजदूर कुछ ही दिन में ठेकेदार बन जा रहे हैं। लोगों से मकान बनाने के नाम पर मनमानी धनराशि और वसूल रहे हैं। इससे यहां सरकारी विभागों में पंजीकृत कुशल ठेकेदार स्थानीय युवाओं के रोजगार पर असर पड़ रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि बाहरी अकुशल ठेकेदार श्रमिकों के काम की गुणवत्ता बेहद खराब है। सरकारी विभागों में स्थानीय युवा भारी धनराशि देकर ठेकेदारी के लिए पंजीकरण कराते हैं। कार्य पूरा होने के 5 साल तक रखरखाव करते हैं। इसके अलावा भुगतान भी उन्हें निर्माण के एक साल बाद ही होता है। जबकि बाहरी ठेकेदार लाखों की आमदनी करने के बाद भी जीएसटी जमा नहीं कर रहे हैं

। उन्होंने कहा कि बाहरी अकुशल श्रमिकों और ठेकेदारों के कार्य गुणवत्ता विहीन है। स्क्वायर फिट में निर्माण कार्य के नाम पर केवल लोगों के साथ ठगी की जा रही है। उन्होंने तत्काल प्रशासन से ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इस अवसर पर भूपेश जोशी, विनीत पाठक, सतीश जोशी आदि उपस्थित रहे।