पिथौरागढ़। गोल्डन कार्ड की धनराशि वापस नहीं दिए जाने पर राजकीय पेंशनर्स संगठन ने नाराजगी जताई है। संगठन ने धनराशि वापस दिए जाने का मामला मुख्य कोषाधिकारी के सम्मुख रखने का निर्णय लिया है।

जिला मुख्यालय के सोरगढ़ रामलीला मैदान में संगठन के अध्यक्ष प्रेम बल्लभ जोशी और कैलाश पुनेठा के संचालन में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि कई पेंशनरों को गोल्डन कार्ड के लिए काटी गई धनराशि अभी तक वापस नहीं लौटाई गई है। ऐसे पेंशनर्स गोल्डन कार्डयोजना में शामिल नहीं होने का विकल्प दे चुके हैं। योजना में शामिल लोगों को भी पूरी सुविधाएं नहीं मिलने पर पेंशनर्स ने नाराजगी जताई। पेंशनर्स ने ओपीडी सुविधाओं को भी गोल्डन कार्ड योजना में शामिल करने की मांग उठाई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हो रहे तमाम कर्मचारियों की पेंशन का निर्धारण नहीं हो पा रहा है। पेंशन नहीं मिलने से सेवानिवृत्त शिक्षक परेशान हैं। बैठक में इन तमाम समस्याओं को जल्द विभागीय अधिकारियों के सम्मुख रखने की बात कही गई।

बैठक में संगठन के कार्यालय भवन की जीर्ण-शीर्ण हालत के मसले पर चर्चा के बाद इस मामले में विधायक मयूख महर से मिलने का निर्णय लिया गया।

बैठक में टी एस कार्की, सुभाष जोशी, दयानंद भट्ट, एमसी जोशी, चंद्रशेखर भट्ट, धनीराम चन्याल, गिरधर सिंह बिष्ट, राधिका सेन, जगदीश थापा, गोविंद बल्लभ उपाध्याय, बुद्धि बल्लभ भट्ट, चंद्रशेखर भट्ट, लक्ष्मीदत्त तिवारी, राजेंद्र प्रसाद तिवारी, कवींद्र सिंह गड़िया, अमरनाथ जुकरिया, मोहन जोशी, भुवन आर्या, केएस भाटिया, खड़क सिंह, जगदीश चंद्र वर्मा,हीरा बल्लभ फुलेरा, कीर्ति बल्लभ उपाध्याय, रघुनंदन पंत आदि मौजूद रहे।