धारचूला। अंतर्राष्ट्रीय झूला पुल में एसएसबी के जवान और व्यापारी के बीच हुई मारपीट के मामले को लेकर एसडीएम मनजीत सिंह और सीओ परवेज अली के अध्यक्षता में कोतवाली धारचूला में एसएसबी के अधिकारियों और व्यापारियों के बीच बैठक हुई। नाराज व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने सीओ से जांच कर उचित कार्यवाही की मांग की।

बैठक में ब्लॉक प्रमुख धन सिंह धामी ने आरोप लगाया कि झूला पुल में एसएसबी के जवानों के द्वारा चेकिंग के नाम में बार बार स्थानीय व्यापारियों के साथ ही लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। वहीं व्यापार मंडल के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह थापा ने पुलिस प्रशासन द्वारा शीघ्र ही उचित कार्यवाही नहीं होने पर झूला पुल और बाजार बंद करने की चेतावनी दी।बैठक में व्यापार मंडल के महासचिव महेश गर्बयाल, जनजाति व्यास संघर्ष समिति अध्यक्ष राजेंद्र नबियाल और सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र बुदियाल ने झूला पुल एसएसबी के जवानों द्वारा स्थानीय लोगों के साथ घटनाओं के बारे में सीओ को बताई। सीओ परवेज अली ने बताया कि व्यापारी के रिपोर्ट के आधार पर एसएसबी के जवान पर एससी एसटी एक्ट ,आईपीसी के धारा 323 के तहत केस दर्ज की गई है। एसएसबी के रिपोर्ट पर धारा 332,353,504 की धारा में केस दर्ज किया है।

उन्होंने शीघ्र जांच कर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।एसएसबी के उच्च अधिकारियों द्वारा झूला पुल के सभी स्टाफ को बदल दिया है। साथ ही एसएसबी के उच्च स्तर अधिकारियों की तीन सदस्य की जांच टीम बनाई जो शीघ्र जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। बैठक में एसएसबी के एसी जुबैर अंसारी, कोतवाल कुंवर सिंह रावत, रेश रायपा, प्रवेश नबियाल, शंकर गर्बयाल सहित कई लोग मौजूद रहे।