मुनस्यारी। स्व. डॉ. आरएस टोलिया राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मुनस्यारी के तीन भूतपूर्व छात्रों तथा एक वर्तमान छात्र ने दिसम्बर 2021 में आयोजित यूजीसी एन टी ए नेट एवं जेआरएफ परीक्षा उत्तीर्ण की है। महाविद्यालय के एम0 ए0 राजनीति शास्त्र की पूर्व छात्रा मेघा बृजवाल ने राजनीति शास्त्र विषय में नेट जेआरएफ परीक्षा उत्तीर्ण की है। इससे पूर्व मेघा बृजवाल दो बार राजनीति शास्त्र विषय में नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर चुकी हैं। वर्तमान में मेघा बृजवाल उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय, हल्द्वानी में राजनीति शास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं तथा कुमाऊँ विश्वविद्यालय, नैनीताल से शोध कार्य भी कर रही हैं।
महाविद्यालय मुनस्यारी के एम0 ए0 राजनीति शास्त्र के पूर्व छात्र रजनीश धामी ने तीसरी बार राजनीति शास्त्र विषय से नेट परीक्षा उत्तीर्ण की है।
महाविद्यालय मुनस्यारी की पूर्व छात्रा तब्बू मर्तोलिया ने अपने पहले ही प्रयास में नेट परीक्षा उत्तीर्ण की है।
महाविद्यालय मुनस्यारी के उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय अध्ययन केंद्र के इतिहास विषय के विद्यार्थी श्री लक्ष्यजीत सिंह पण्डा ने अपने पहले ही प्रयास में नेट जेआरएफ परीक्षा उत्तीर्ण की है।
इन विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 हितेश कुमार जोशी, विधायक श्री हरीश धामी तथा महाविद्यालय के राजनीति शास्त्र के प्राध्यापक डॉ0 रवि जोशी, पूर्व में यहाँ कार्यरत प्राध्यापक डॉ.अमित कुमार जोशी को दिया है तथा समुचित मार्गदर्शन एवं प्रेरणा हेतु इनका आभार व्यक्त किया है। ये विद्यार्थी भविष्य में शोध कार्य कर उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं।
इस अवसर पर डॉ0 आर0 एस0 टोलिया राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मुनस्यारी के प्राचार्य प्रो0 हितेश जोशी ने कहा कि महाविद्यालय में पठन- पाठन के स्तर को और अधिक बेहतर बनाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उनका कहना है कि महाविद्यालय में अनुशासन बनाये रखने के साथ -साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास तथा कॅरियर काउंसिलिंग की भी व्यवस्था की गई है। महाविद्यालय में प्रतिदिन निर्धारित समय सारिणी के अनुसार समस्त कक्षाओं का सुचारू संचालन किया जा रहा है।
इस अवसर पर विधायक हरीश धामी, कुमाऊँ मण्डल विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष रूद्र सिंह पण्डा, सामाजिक कार्यकर्ता मल्लिका विर्दी, हीरा देवी धर्मशक्तू, महाविद्यालय अभिभावक संघ के अध्यक्ष केदार सिंह मर्तोलिया, जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया तथा महाविद्यालय मुनस्यारी के प्रदीप मंडल, डॉ. रिफाकत अली, अमित कुमार टम्टा, डॉ. वंशीधर उपाध्याय, पंकज पुण्डीर, चन्द्र प्रकाश, दुर्गेश कुमार शुक्ला, राहुल पाण्डेय ने भी उक्त विद्यार्थियों की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया है तथा शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।