पिथौरागढ़। जेबी मेमोरियल मानस एकेडमी के 20वें स्थापना दिवस पर एकेडमी के सिटी कैंपस और मानस विहार में छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर भजन प्रतियोगिता भी आयोजित हुई।

कार्यक्रमों का शुभारंभ करते हुए संस्था के चेयरमैन डॉ.अशोक कुमार पंत ने कहा कि विद्यालय का उद्देश्य व्यापक है। नगर के छात्रों का चहुंमुखी विकास करना और उनको अच्छी शिक्षा प्रदान करना और संस्कारी एवं देशप्रेम से ओतप्रोत ना‌गरिक बनाना है। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के अंतर्गत छात्रों को शिक्षित करने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। अकादमिक निदेशक मीनू भट्ट एवं प्रधानाचार्य सुनीता रावत ने कहा कि जिस उद्देश्य से विद्यालय की स्थापना की गई है उसको साकार करने के लिए हम वचनवद्ध हैं। निदेशक वित्त सामान्य प्रशासन देवाशीष पंत ने कहा कि विद्यालय प्रशासन की ओर से शिक्षण कार्य के लिए नवीन संसाधनों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस अवसर पर जूनियर और सीनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं की भजन प्रतियोगिता हुई। जूनियर वर्ग में अगाथा चंद, भावेश पंत को पहला स्थान, मानस बिष्ट, गौरी खनका को दूसरा, रिद्धिमा भट्ट, निराक्षी बिष्ट को तीसरा स्थान मिला। सीनियर वर्ग में आध्या सेन, भूमिका पंवार को पहला, हर्षिता जोशी, प्रिया महर को दूसरा, दिया नगरकोटी, शिवम भट्ट को तीसरा स्थान मिला। सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक संगीतज्ञ योगेश भट्ट, भुवन पांडेय, सुरेश कर्नाटक रहे। मानस विहार में छात्र पार्थ एवं अनुश्री ने जबकि सिटी कैंपस में गार्गी और नकुल ने संचालन किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य बेला भट्ट, प्रशासनिक अधिकारी गजेंद्र सिंह बोहरा, अंशुल पंत, योगेश भट्ट सहित सभी शिक्षक और अभिभावक उपस्थित रहे।