धारचूला। दो साल बाद हो रही आदि कैलाश यात्रा में ‌ज्योलीकांग में स्टे नहीं बनाने  पर कुटी के निवासियों में काफी नाराजगी है। जिसे लेकर कुटी महिला मंगल दल अध्यक्ष प्रेमावती कुटियाल के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी नन्दन कुमार के द्वारा मुख्यमंत्री, कुमाऊँ कमिश्नर, एमडी कुमाऊँ मण्डल विकास निगम नैनीताल को ज्ञापन भेजकर ज्योलीकांग में स्टे कराने की मांग की।
स्थानीय टूर आपरेटर नगेन्द्र कुटियाल और हरीश कुटियाल ने बताया कि सड़क नहीं बनने से पहले यात्री गुंजी से कुटी निगम और ज्योलीकांग निगम के हट में स्टे करते थे जिससे ग्राम वासियों को कुछ आमदनी होती थी। अब सड़क बन जाने के बाद कुमाऊँ निगम और ट्रिप टू टेम्पल  कम्पनी के साथ आदि कैलाश के यात्रियों को गुंजी से सीधे ज्योलीकांग दर्शन कराकर एक ही दिन में गुंजी वापस आ रहे हैं।
जिस कारण ग्रामीणों की आय पूरी तरह से बंद हो गई है। पर्यटन गतिविधियां नहीं होने से होम स्टे संचालक भी खाली बैठे हैं। इससे बेरोजगारी बढ़ने की सम्भावना बढ़ रही है। कहा कि इससे लोगों में निगम के प्रति काफी आकोश व्याप्त है। कुटी के लोगों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर निगम द्वारा स्थानीय टूर एजेंसियों को कार्य नहीं देखकर बाहरी टूर एजेंसी को कार्य देने की जांच की मांग की है। उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देते समय ग्राम कुटी की महिला मंगल दल अध्यक्ष प्रेमावती कुटियाल, सरपंच सुभाष कुटियाल, पुनीत कुटियाल, नगेन्द्र कुटियाल, लक्ष्मण कुटियाल और धीरेंद्र कुटियाल आदि लोग मौजूद रहे।