पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ नगर व्यापार मंडल चुनाव से पूर्व शुक्रवार को सुभाष चौक में व्यापार मंडल द्वारा आम सभा का आयोजन किया गया। इसमें अध्यक्ष पद के उम्मीदवार आशीष सौन, तपन रावत और दीपक जोशी, उपाध्यक्ष पद के दावेदार अजय रावत, कैलाश चंद्र जोशी, महिला उपाध्यक्ष पद की दावेदार भावना नगरकोटी, भावना लोहनी और दीप्ति बिष्ट, महासचिव पद के प्रत्याशी रोहित चौहान, राम लाल वर्मा रामू, संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार हरीश धामी, कमलेश चंद, मोहम्मद सादाब और कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवार मुकेश स‌िंह महर, कपिल पांडेय, महिमन जोशी ने अपनी बात रखी। सभी उम्मीदवारों ने चुनाव जीतने पर व्यापारियों के हितों के लिए कार्य करने का वादा किया।

जन सभा में बोलने के लिए सबसे पहले कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया। कोषाध्यक्ष प्रत्याशी कपिल पांडेय ने कहा कि बाजार में दुकानों के आगे वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। इससे व्यापार प्रभावित होता है। महिमन जोशी ने ऑनलाइन व्यापार का विरोध करने और फेरी वालों को हटाने की बात कही। मुकेश सिंह महर ने कहा कि वह समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा व्यापारियों के साथ खड़े रहेंगे।

संयुक्त सचिव के उम्मीदवार कमलेश चंद, मोहम्मद सादाब और हरीश धामी ने कहा कि वह हर समय व्यापारियों के हित के लिए खड़े रहेंगे। महासचिव पद के दावेदार रामू वर्मा ने कहा कि बिना सत्यापन के आने वाले फेरी व्यवसायियों को नगर क्षेत्र में नहीं घुसने दिया जाएगा। उन्होंने ऑनलाइन कारोबार के विरोध में धरने पर बैठने की बात भी कही। रोहित चौहान ने व्यापारी एकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा‌ कि हर माह एक बैठक की जाएगी जिसमें व्यापारियों की समस्याओं को सुनकर समाधान के प्रयास किए जाएंगे।

उपाध्यक्ष पद के दावेदार अजय रावत ने व्यापारियों की मदद के लिए आपातकाल कोष बनाने की बात कही। कैलाश चंद्र जोशी ने ऑनलाइन कारोबार, मॉल का विरोध करने और हर समय व्यापारियों के हितों के लिए कार्य करने की बात कही।

महिला उपाध्यक्ष की प्रत्याशी भावना नगरकोटी ने कहा कि वह तमाम योजनाओं का लाभ हर व्यापारी तक पहुंचाने का प्रयास करेंगी। भावना लोहनी ने संगठन के माध्यम से व्यापारियों के हितों के लिए कार्य करने और दीप्ति बिष्ट ने मेलों में स्थानीय व्यापारियों को महत्व देने के लिए संघर्ष करने की बात कही।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार आशीष सौन ने कहा कि चुनाव जीतने पर वह व्यापारी वर्ग के हित में हर संभव कार्य करने का प्रयास करेंगे। तपन रावत ने कहा कि व्यापार संघ और व्यापारियों में कोई दूरी नहीं रहेगी। सभी एक होकर कार्य करेंगे। दीपक जोशी ने कहा कि वह व्यापारियों को जगाने के लिए आए हैं। उन्होंने हर व्यापारी के हित के लिए कार्य करने की बात कही।

व्यापार मंडल के जिला महामंत्री जनक जोशी के संचालन में आयोजित आम सभा में व्यापार मंडल के संरक्षक शिवराज सिंह, जिला अध्यक्ष पवन जोशी, भूपेंद्र सिंह माहरा, नवल किशोर रावल, महेश मखोलिया, शमशेर सिंह महर, नम्रता बोहरा सहित तमाम व्यापारी उपस्थित रहे।

 26 जून को होने वाले नगर व्यापार मंडल चुनाव के लिए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महिला उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष के पदों के लिए 16 उम्मीदवार मैदान में हैं। 26 जून को होने वाले चुनाव में 3800 पंजीकृत व्यापारी मतदाता इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।