पिथौरागढ़। उदयपुर में टेलरिंग का काम करने वाले कन्हैया की हत्या के आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंका। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर सीमांत पिथौरागढ़ जनपद में बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों का सत्यापन करने की मांग उठाई।

बृहस्पतिवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता केमू स्टेशन में एकत्र हुए। इस अवसर पर कन्हैया के हत्यारों को फांसी देने की मांग करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया गया। बजरंग दल के प्रदेश सुरक्षा प्रमुख सोनम पांडेय ने कहा कि हत्यारों को फांसी देने के लिए फास्टट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

उन्होंने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये की अ‌‌ार्थिक सहायता देने और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग उठाई। विहिप के जिलाध्यक्ष जगदीश पांडेय ने कहा कि सीमांत में रह रहे बाहरी लोगों का सत्यापन करना चाहिए। जो घटना उदयपुर में हुई है ऐसी घटनाएं दुबारा न हों इसके लिए सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए। अन्यथा कार्यकर्ताओं को स्वयं सड़कों पर उतरना पड़ेगा। जिला संयोजक पवन नाथ ने कहा कि ऐसी घटनाओं को कभी बर्दास्त नहीं किया जाएगा। बाद में कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। कार्यकर्ताओं ने डीएम से बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन करने की मांग की। इस अवसर पर संयोजिका ममता, हरीश खड़ायत, महेश जोशी, सुरेश जोशी, सूरज बिष्ट, हिम्मत रावत, त्रिभुवन, आनंद खड़ायत, रजनीश वर्मा, दिनेश कुमार, धीरज, अमित, ललित, नंदन, गोपाल धामी आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।