धारचूला/ पिथौरागढ़। विकास खंड सभागार धारचूला में क्षेत्र पंचायत की बैठक ब्लाक प्रमुख धन सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई। क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं का समाधान नहीं होने पर सदस्यों ने हंगामा काटा और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के सामने नाराजगी भी जताई।

ग्राम प्रधान खुमती गोपाल सिंह ने आपदा से बहे पुल नही बनने तथा मार्ग नहीं होने से छात्रों की पढ़ाई बाधित होने को लेकर नाराजगी जताई। क्षेत्र पंचायत सदस्य बरम महेंद्र बुदियाल ने क्षेत्र की शिक्षा स्वास्थ्य विद्युत आपदा ग्रस्त क्षेत्रो से संबंधित समस्याओं को सदन में उठाया। क्षेत्र पंचायत सदस्य डूंगर दानू ने सुमदुम उमचिया में 12 वर्षों से चल रही है विद्युत योजना के पूरा नहीं होने पर बिजली विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई।जिला पंचायत सदस्य महेंद्र धामी ने राथी रोड को लेकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।
प्रधान पूरन ग्वाल ने बलुवाकोट,प्रधान माया देवी ने कालिका इंटर कॉलेज में रिक्त शिक्षकों तथा अन्य क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान की मांग की।
जनप्रतिनिधियों के द्वारा दारमा,चौदास तथा व्यास वैली में आपदा से क्षतिग्रस्त विकास कार्यों के पुनर्निर्माण क्षेत्र में विद्युत परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने सहित विभिन्न विषयों को उठाते हुए नाराजगी जताई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे ब्लाक प्रमुख धन सिंह धामी ने समस्त विभागीय अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के द्वारा बताई गई जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करने के लिए निर्देशित किया गया तथा लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की गई। जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, उप जिलाधिकारी नंदन कुमार तथा वीडियो दीवान कन्याल बैठक में मौजूद रहे।