पिथौरागढ़। जेबी मेमोरियल मानस एकेडमी में कक्षा 10 एवं 12 की बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। विद्यालय के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित हुए कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को उनके अभिभावकों के साथ सम्मानित किया गया।

 कार्यक्रम के प्रारम्भ में विद्यालय की एकेडेमिक निदेशक मीनू भट्ट ने सभी आगन्तुकों का स्वागत किया तथा छात्रों को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी।विद्यालय के चेयरमैन डॉ. अशोक कुमार पन्त ने कहा कि विगत कोरोना काल में पूरा समाज व्यवधानित रहा। इसके साथ-साथ विद्यार्थियों में भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। इसके उपरांत भी मानस एकेडमी के छात्रों ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने कक्षा 12वीं में 98 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र विकास भट्ट तथा 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को बधाई दी और कहा कि विकास ने बिना कोचिंग की सहायता के ही यह उपलब्धि प्राप्त की जो कि अन्य छात्रों के लिए भी प्रेरणा का विषय है। आज के समय गणित, विज्ञान विषय के अलावा कॉमर्स तथा आर्टस विषय के प्रति छात्रों का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने मानस एकेडमी में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को मानस कॉलेज ऑफ साइंस टैक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में प्रवेश लेने पर प्रवेश शुल्क में 100 प्रतिशत छूट की घोषणा की।
मानस कॉलेज ऑफ साइंस टैनोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के निदेशक देवाशीष पंत ने कहा कि कॉलेज में गत वर्ष तीन पाठ्यक्रम बी०वॉक-बी०एस०सी० आई टी बी०वॉक-न्यूट्रेशन एण्ड हैल्थकेअर साईंस तथा बी०वॉक- बैंकिंग एण्ड फाईनेंन्सियल मैनेजमेंट संचालित किये जा रहे थे। इस वर्ष इन कोर्सों के साथ-साथ तीन नए पाठ्यक्रम- बी०वॉक – ई-कॉमर्स तथा डिजिटल मार्केटिंग, बी०वॉक0- लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट तथा बी०वॉक०- एनिमेशन तथा ग्राफिक डिजाईनिंग भी संचालित किये जा रहे हैं। सभी कोर्स वर्तमान में बहुत उपयोगी एवं व्यवहारिक हैं। कॉलेज का उद्देश्य पिथौरागढ़ की प्रतिभाओं को पिथौरागढ़ में ही अध्ययन करने का अवसर दे कर उनका भविष्य संवारना है। उन्होंने कहा कि मानस कॉलेज से उत्तीर्ण छात्रों को एडमिशन में 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।
कार्यक्रम में पीटीए अध्यक्ष के.सी कसनियाल ने एकेडमी के चेयरमैन, निदेशक एवं प्रधानाचार्य को बोर्ड परीक्षाओं मं विद्यालय के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। प्रशासनिक अधिकरी गजेंद्र सिंह बोहरा ने सभी आगन्तुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन स्पेशल एजुकेटर एसएस बोहरा ने किया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं सहित विद्यालय के समस्त शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।