पिथौरागढ़। 13 जनपद ,13 डिस्टिनेशन के तहत पिथौरागढ़ मोस्टमानू में 2.16 करोड़ की धनराशि से कैफे, ट्रेकिंग रूट, नौले का सौंदर्यकरण, रेन सेल्टर, योगा सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। जिलाधिकारी रीना जोशी ने स्थलीय निरीक्षण कर 15 दिन के भीतर कार्य पूर्ण करने के निर्देश कार्यवाही संस्था ग्रामीण निर्माण निगम के अधिकारियों को दिए।

पर्यटन विभाग के माध्यम से 13 जनपद 13 डेस्टिनेशन योजना के अंतर्गत नए पर्यटन स्थल विकसित करने के लिए 2 करोड़ 16 लाख के कार्य प्रस्तावित किए गए थे, जिनका निर्माण का कार्यदाई संस्था ग्रामीण निर्माण निगम द्वारा किया जा रहा है।

निरीक्षण दौरान सहायक अभियंता नीरज ओली ने जिलाधिकारी को बताया कि ट्रैक रुट एक किमी, रेन सेल्टर, योगा सेंटर का निर्माण कार्य पूर्ण किया गया है। कैफे का निर्माण भी लगभग पूर्ण कर दिया गया है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कैफे के भीतर बने वाशबेसन बदलने, पत्थरों की घिसाई करने, पत्थर की दीवाल की फीलिंग, कैफे के बाहर लैंडस्केपिंग करवाने के साथ ही बैठने हेतु बेंच लगाने के निर्देश दिए। साथ 15 दिन के अंदर सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश भी दिए, ताकि शीघ्र ही सभी कार्यों का उद्घाटन कराया जा सके।

निरीक्षण के दौरान निर्माण निगम के अधिकारी और अवर अभियंता दीपक कुमार आदि अधिकारी उपस्थित थे।