पिथौरागढ़। उत्तराखंड अनुसूचित जाति जन जाति शिक्षक एसोसिएशन पिथौरागढ़ के शिक्षकों का शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी और अधिवेशन अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज बेरीनाग में आगामी 20 और 21 दिसंबर को होगा। जिसमें शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए व्यापक विमर्श किया जायेगा। अधिवेशन के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी ने 2 दिन का अवकाश दे दिया है।

एसोसिएशन के बी आर कोहली ने बताया कि शुक्रवार को शिक्षक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार की अध्यक्षता में आठों विकास खण्डों के पदाधिकारियों और शिक्षकों की एक ऑनलाइन गूगल बैठक हुई। जिसमें सर्व सम्मति से बेरीनाग में संगठन का प्रथम लोकतांत्रिक अधिवेशन कराने पर सहमति व्यक्त की गई। इससे पूर्व संगठन के दो अधिवेशन जिला मुख्यालय पर सम्पन्न हो चुके है।उन्होंने आगे बताया कि शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी और अधिवेशन को सम्पन्न कराने के लिए एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में शिष्टमंडल मुख्य शिक्षा अधिकारी से मिला और शैक्षिक संगोष्ठी एवं अधिवेशन के लिए दो दिवसीय अवकाश की मांग की। इसे मुख्य शिक्षा अधिकारी ने स्वीकृति दे दी है। इसके लिए जिलाध्यक्ष सहित सभी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी का आभार व्यक्त किया।

गूगल मीट में प्रदेश के संगठन सचिव गणेश सिंह मर्तोलिया, कुमाऊं मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र ग्वासीकोटी, जिला कार्यकारिणी और विकास खण्डों के गिरीश प्रसाद, महेश मुरारी, पुष्कर टम्टा, गोविंद राम आर्य, प्रकाश मोहन, काशीराम गौतम, रामप्रसाद, जगजीवन प्रसाद, सूर्य प्रकाश कालाकोटी, भीम राम आर्य, रविन्द्र ग्वासीकोटी, डी के विश्वकर्मा, भवान टम्टा, अनिल ह्यूमन, कवीन्द्र लाल, दीप चन्द्र कोहली, मनोज कुमार सहित दर्जनों शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। संचालन बीआर कोहली ने किया।