पिथौरागढ़। केबीसी कॉन्टेस्ट में लॉटरी लगने का लालच देकर 28 लाख रुपयेहड़पने वाले को पुलिस ने ऋषिकेश से गिरफ्तार किया। दो आरोपियों को केंद्रपारा उड़ीसा से पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पिथौरागढ़ के बनकोट गणाई गंगोली निवासी राजेन्द्र सिंह कार्की ने बेरीनाग थाने में तहरीर देकर उनके साथ केबीसी में लॉटरी लगने के नाम पर 25,00000 (पच्चीस लाख रुपये) की ठगी करने की शिकायत की थी। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

एसपी लोकेश्वर सिंहके निर्देश पर चौकी प्रभारी चौकोड़ी हरीश पुरी ने मामले की जांच शुरू की।जांच में एसके अफरोज अली 26 वर्ष पुत्र एसके कमर अली निवासी- मिर्जा पटनागुआलसिंह केन्द्रपारा, ठाकुरपटना उड़ीसा को उसके घर से गिरफ्तार कियागया। आरोपी की पत्नी अजमेरी खानम को इस मामले में धारा- 41(क) सीआरपीसी का नोटिस दिया जा चुका है।आरोपियों से पूछताछ के आधार पर इस प्रकरण में एक अन्य आरोपी अल्ताफ अली 26 वर्ष पुत्र असगर अली वारसी उम्र- 26 वर्ष, निवासी- चतुरसिला खुन्तामयूरभंज केन्द्रपारा उड़ीसा का नाम भी प्रकाश में आया था, जो अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था। आरोपी गिरफ्तारी से बचने केलिए भाग रहा था। टीम ने अल्ताफ अली वारसी को ऋषिकेश, देहरादून से गिरफ्तार किया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार साइबर ठग केबीसी कांटेस्ट में लाखों रुपये की लॉटरी लगनेसंबंधी मैसेज भेजे जाते हैं। लॉटरी के रुपये निकालने के लिए जीएसटी वइनकम टैक्स लगने के नाम पर लाखों की ठगी कर ली जाती है।