पिथौरागढ़। समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत के एस आर अटल उत्कृष्ट रा इ का थरकोट बालाकोट में दो दिवसीय एडोलसेंट कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

के एस आर अटल उत्कृष्ट रा इ का थरकोट बालाकोट में बालिकाओं के लिए एडोलसेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य बृज मोहन जोशी, जिला चिकित्सालय से आए डॉक्टर आशु अवस्थी, जीवन तिवारी, जीवन जोशी, ने संयुक्त रुप से किया।कार्यक्रम में बच्चों के बीच चित्रकला प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता , वाद विवाद, और जीके क्वीज का अयोजन किया गया।चित्रकला प्रतियोगिता में ईशा रावल, हिमानी बोरा द्वितीय, खुशी सौन तृतीय, जिया धौनी, महक ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया।निबंध प्रतियोगिता में साक्षी तिवारी ने प्रथम, श्वेता, ईशा, ने द्वितीय, रवीना, ईशा ने तृतीय और पायल नेगी ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया। क्विज में अंशिका, ईशा, प्रियंजली ने स्थान प्राप्त किया।डॉक्टर आशु अवस्थी ने बच्चों को किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तन , मेडिकल के क्षेत्र के विषय में विस्तार से बताया। काउंसलर चंद्रा चौहान ने बालिकाओं को किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तन और किशोरावस्था के विषय में विस्तार से बताया।

कार्यक्रम में गतिविधियों का संचालन रसायन विज्ञान प्रवक्ता राजेंद्र पांडेय ने किया।प्रधानाचार्य बृज मोहन जोशी ने बच्चों को शुभकामनाएं दी और कार्यक्रम में सीखी गई बातों का अनुकरण करने को कहा।कार्यक्रम का संचालन नोडल अधिकारी बी सी पाठक ने किया।इस अवसर पर अनिल कुमार, राजेंद्र जोशी, लक्ष्मी भट्ट, संजय जोशी, बिपिन चंद्र पंत, सी एस पुनेड़ा, लक्ष्मी दत्त भट्ट, आशा महर, कविता जोशी सहित सभी अध्यापक और बच्चे उपास्थित रहे।