धारचूला पिथौरागढ़
टनकपुर तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग में उड़ रही धूल से परेशान ग्रामीणों ने रविवार को धारचूला देहात के हाट में ढुंगातोली से तवाघाट तक राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण का कार्य कर रही हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी के वाहनों को नवीन थलाल के नेतृत्व में ग्रामीणों के द्वारा रोका गया।उप जिलाधिकारी मनजीत सिंह के निर्देश पर तहसीलदार राम प्रसाद आर्या और सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के द्वारा नाराजगी जताते हुए उन्हें लगातार उड़ रही धूल से लोगों को हो रही परेशानी से अवगत कराया गया। ग्रामीणों ने धूल से लोगों के बीमार होने की जानकारी दी साथ ही बताया कि इस मार्ग से सैकड़ो लोग और विभिन्न विद्यालयों के दर्जनों छात्र रोज आवाजाही कर रहे हैं।
धूल के कारण स्वास्थ्य बिगड़ने से लोग परेशान हैं। ग्रामीणों की नाराजगी को देखते हुए हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा बताया गया कि सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक हाट से सर्वत्र चौक तक तीन किलोमीटर क्षेत्र में कंपनी का टैंकर पानी का छिड़काव निरंतर करेगा।
इसके बाद ग्रामीणों ने कम्पनी के वाहनों की आवाजाही सुचारू होने दी।
हाट निवासी नवीन थलाल ने प्रशाशन से शीघ्र डामरीकरण की मांग भी की।

इस दौरान गौरव बिष्ट,दीपक सिंह,मनीष रावल,राजेश कुंवर,अभिषेक कुंवर,राजू वर्मा,पदम् थलाल,प्रदीप बिष्ट,राम सिंह,प्रेम चंद,तरुण बिष्ट,कपिल थलाल,हरीश बिष्ट,हिमांशु रावल,दीपक रावल,भुवन बिष्ट,भूपेंद्र बोरा,राम सिंह,संतोष चंद,दीपक रावल आदि मौजूद रहे।