पिथौरागढ़। जिलाधिकारी विनोद गोस्वामी ने मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में रविवार को जनपद पिथौरागढ़ के अंतर्गत चंडाक रोड स्थिति जीजीआईसी के समीप नवनिर्माण किए जाने वाली पार्किंग के स्ट्रक्चर सेफ्टी का लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण निर्माण, ब्रिडकुल भू वैज्ञानिक के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से वस्तु स्थिति की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आईआईटी रुड़की से सर्वेक्षण टीम के साथ संयुक्त कार्य स्थल का संयुक्त निरीक्षण करने के उपरांत डिजिटल मैप प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अधिकारी को दो दिन के भीतर रोड सेफ्टी के जो कार्य होने हैं तत्काल एस्टीमेट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि आम जनमानस को यातायात में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न ना हो अधिकारी विशेष ध्यान रखें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जल संस्थान एवं ब्रिडकुल के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यस्थल पर पुरानी पाईप लाइनों से जो पानी का रिसाव हो रहा है उसका तत्काल भली भांति निरीक्षण कर पाइपलाइन शिफ्टिंग करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करना तत्काल सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान ब्रिडकुल परियोजना प्रबंधक की अनुपस्थिति पर जिला अधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण के निर्देश दिए। कहा कि मानसून काल की अवधि के दौरान कोई भी अधिकारी कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। यदि कोई मामला संज्ञान में आता है तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार विजय गोस्वामी के अलावा लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण निर्माण, ब्रिडकुल भू वैज्ञानिक के अधिकारी उपस्थित रहे।

इसके बाद जिलाधिकारी ने बेस चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जूनियर डॉक्टर अभिषेक ने जिला अधिकारी को बताया कि चिकित्सालय में वर्तमान में आईसीयू, डायलिसिस एवं एक्स-रे का कार्य किया जाता है। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित चिकित्सा अधिकारी को अपने उच्च अधिकारी से समन्यव करते हुए समस्त कार्य गतिविधियों का पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने को कहा।