पिथौरागढ़। जिला अस्पताल पिथौरागढ़ में मरीजों को अब बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। अस्पताल में मरीजों का अत्यधिक दबाव होने के कारण जिला अस्पताल के एक्सटेंशन यूनिट के तौर पर अब बेस अस्पताल भवन में ओपीडी शुरू की गई है। जिसमें अभी 101 बेड की व्यवस्था बनाई गई है। शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक चंद्रा पंत ने इसका शुभांरभ किया। उन्होंने कहा कि एक्सटेंशन यूनिट स्थापित होने से लोगों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि जिला अस्पताल में कम बेड होने के कारण हर रोज मरीजों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसको देखते हुए जिला अस्पताल के एक्सटेंशन के रूप में अस्थाई तौर पर बेस अस्पताल के भवन में 101 बेड की व्यवस्था बनाई गई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में जिला अस्पताल की क्षमता 120 बेड थी। बेस अस्पताल में 101 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने के बाद अब जिला अस्पताल की क्षमता करीब दोगुनी हो गई है। इससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, जिपं उपाध्यक्ष कोमल मेहता, भूपेश पंत, संयुक्त मजिस्ट्रेट नंदन कुमार, चिकित्सा अधिकारी डा. कुंदन आदि मौजूद थे।