बागेश्वर। कोविड-19 के नये स्वरूप ओमीक्रान के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत शासन द्वारा जारी एसओपी के दृष्टिगत बागेश्वर में आयोजित होने वाला उत्तरायणी मेला स्थगित करने का फैसला लिया गया है।
इस संबंध में जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। जिसमें उत्तरायणी मेला स्थगित करने का निर्णय लिया गया । बैठक में कोविड-19 के नये स्वरूप ओमीक्रांन के बढते माललों व शासन द्वारा जारी नई एसओपी के तहत उपस्थित जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों, सीनियर सीटिजनों सहित अन्य लोगो से सुझाव लिए गए। बताया गया है कि सभी लोगो के सुझावों को सुनने के बाद जिलाधिकारी विनीत कुमार ने उपस्थित लोगों को अवगत कराया कि वर्तमान में तेजी से फैल रहे ओमीक्रोन के संक्रमण को देखते हुए शासन द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गयी है। नई गाइडलाइन कब तहत 16 जनवरी, 2022 तक समस्त सार्वजनिक समारोह (मनोरंजन/शैक्षिक/सांस्कृतिक आदि) गतिविधियों पर प्रतिबंध के चलते आयोजन संभव नहीं है। बताया कि पूर्व की बैठकों में उत्तरायणी मेले को तीन दिन तक आयोजित करने के निर्णय को स्थगित किया जाता है।

अब उत्तरायणी मेले में किसी भी प्रकार के कोई भी आयोजन नहीं होंगे। गौरतलब है कि पूर्व में उत्तरायणी मेले के आयोजन को एक सप्ताह का न कर केवल तीन दिन का ही करने को निर्णय लिया गया था तथा जनपद के स्थानीय कलाकारों द्वारा ही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने तथा मेले में धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन करने का निर्णय लिया गया था।

वहीं जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए लोकल व्यापारियों एवं उत्पादों को ही इस मेले में शामिल करने का फैसला लिया गया था, मगर शासन द्वारा नई गाइडलाइन को ध्यान में ऱखते हुए मेले में कोई भी गतिविधियां नहीं करने का निर्णय लिया गया। बैठक में अध्यक्ष नगर पालिका बागेश्वर सुरेश खेतवाल, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी/मेलाधिकारी बागेश्वर हरगिरि, पुलिस उपाधीक्षक शिवराज राणा, कोतवाल जगदीश ढकरियाल, चेयरमैन रेडक्रास सोसाइटी संजय शाह जगाती, किशन सिंह मलड़ा, दिलीप खेतवाल, इन्द्र सिंह परिहार, अध्यक्ष बार एसोसिएशन विनोद भट्ट, जयंत भाकुनी, गोविन्द सिंह भण्डारी सहित मेला समिति के सदस्य एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।