पिथौरागढ़। आदर्श आचार संहिता के लागू होते ही पिथौरागढ़ जिले में स्टेट सर्विलांस टीम (एसएसटी) सक्रिय हो गई है। टीम ने चेकिंग अभियान चलाकर 269670 रुपये पकड़े हैं। पकड़े गए लोग रुपये से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखाने पर रुपयों को सीज कर दिया है।

एसएसटी ने चौकोड़ी में चेकिंग के दौरान बागेश्वर की ओर से आ रहे स्विफ्ट डिजायर कार संख्या यूके 04एफ-8668  को चेक किया। वाहन में सवार ध्रुव शाह निवासी तिकोनिया रोड हल्द्वानी नियर नेशनल इंश्योरेंस कंपनी जनपद नैनीताल के कब्जे से 91000 की नगद धनराशि मिली। ध्रुव शाह बरामद धनराशि के कोई वैध कागजात नहीं दिखा पाया। स्थानीय उड़नदस्ता टीम ने यह धनराशि थल के तहसीलदार मजिस्ट्रेट भूपाल सिंह रौतेला को सौंप दी है।

एक अन्य मामले में एसएसटी टीम ने घाट प्रभारी डा. हेमंत कुमार जोशी और एसआई अनिल कुमार ने घाट बैरियर पर चेकिंग की। इस दौरान पिथौरागढ़ की ओर से आ रहे पिकप वाहन संख्या-यूके05 सीए 1660 को रोककर चेक किया गया तो उसके डैसबोर्ड से 1,78,670 रुपये बरामद हुए। झूलाघाट के बिसखोली निवासी पिकप चालक भगवान सिंह पुत्र विशन सिंह निवासी रुपये से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया। टीम ने धनराशि को सीज कर दिया है।एसपी लोकेश्वर सिंह का कहना है कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।