पिथौरागढ़। पंजाब के एक फौजी ने फेस बुक से दोस्ती करने के बाद शादी का झांसा देकर एक युवती से दुराचार किया। पीड़ित युवती की शिकायत पर पुलिस ने फौजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बेरीनाग क्षेत्र की एक युवती ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि वर्ष  2019 में गुरपाल सिंह पुत्र गुरमीत सिंह ग्राम बस्ती जिला रूपनगर पंजाब से फेसबुक के माध्यम से बातचीत शुरू हुई। गुरपाल सिंह ने अपने को सेना में तैनात बताया था। फेसबुक में बातचीत के बाद धीरे-धीरे दोनों को आपस में प्यार हो गया। युवती का कहना है कि जब गुरपाल ने उससे शादी की बात कही तो उसने अधिक दूरी होने के कारण शादी से मना कर दिया। इसके बाद गुरपाल ने उससे बेरीनाग आकर घर बनाने और जीवन भर यहीं रहने की बात कही। उसके झांसे में आकर पिछले वर्ष पांच मई को शादी करने के लिए वह फौजी के घर जाने के लिए रवाना हुई। आरोप है कि फौजी ने उसे घर ले जाने के बजाय आधे रास्ते में एक होटल में ठहराया और कई दिनों तक यौन शोषण किया। शादी की बात करने पर वह मुकर गया और डरा धमका कर सादे कागज में साइन कराने के बाद अकेला छोड़कर भाग गया।

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने बेरीनाग थाने में गुरपाल सिंह के खिलाफ धारा 366,376के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। थानाध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी ने बताया कि मामले की जांच एसआई सुशीला कर रहीं हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर ली है। शीघ्र ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।