पिथौरागढ़ 22 मार्च. जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेते हुए कोविड वैक्सीनेशन कार्यो की समीक्षा की। जिसमें कोविड सुरक्षा के लिए बूस्टर डोज एवं बच्चों का टीकाकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए। बच्चों के टीकाकरण के लिए बुधवार से विद्यालयों में शिविर लगेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन लोगों को अभी तक बूस्टर डोज नहीं लगी है, उनको शीघ्र बूस्टर डोज लगायी जाए। साथ ही 12 से 14 तथा 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण करते हुए प्रतिदिन इसकी प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। कहा कि वैक्सीनेशन कार्यो की नियमित समीक्षा की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड से सुरक्षा हेतु मास्क, शारीरिक दूरी एवं कोविड एप्रोप्रिएट व्हेवियर का अनुपालन के साथ ही कोविड सैंपलिंग भी बढायी जाए और कोविड संक्रमण के प्रति पूरी सावधानी बरती जाए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड वैक्सीनेशन कार्यो की जानकारी देते हुए अवगत कराया कि जनपद में 70 हजार लोगों को बूस्टर डोज लगाने का लक्ष्य है, जिसके सापेक्ष अभी तक 25 प्रतिशत लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है। बच्चों के टीकाकरण के लिए बुधवार से विद्यालयों में शिविर लगाए जाएंगे। जिले में 12 से 14 आयुवर्ग में 16304 तथा 15 से 17 आयुवर्ग में 26126 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है। 15 से 17 आयुवर्ग में 85 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में पूरे जिले में कोविड के पांच एक्टिव केस है।

बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट नंदन कुमार, आईएएस दिवेश शाशनी, सीएमओ डा. हीरा सिंह हयांकी, एसीएमओ डा. मर्तोलिया, डीडीएमओ भूपेंद्र सिंह सहित वर्चुअल माध्यम से सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।