पिथौरागढ़। राजकीय शिक्षक संघ के पिथौरागढ़ जिलाध्यक्ष गोव‌िंद सिंह भंडारी ने कहा है कि उत्तराखंड में नई सरकार का गठन हो चुका है। आम जनमानस के साथ ही शिक्षा जगत को भी नई सरकार से काफी उम्मीदें हैं। आशा है नई सरकार के कार्यकाल में विशेषकर यहां की सरकारी विद्यालयी शिक्षा की दशा-दिशा में बदलाव आयेगा।
भंडारी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार के निमित्त बनायी गयी तमाम महत्वाकांक्षी योजनाओं का परिणामोन्मुखी क्रियान्वयन होगा। उन्होंने कहा है कि स्कूलों में लम्बे समय से शिक्षकों, प्रधानाचार्यों व शिक्षणेत्तर कर्मियों के रिक्त हजारों पदों को शीघ्र भरा जायेगा। ताकि विद्यालयों में एक आदर्श शैक्षिक वातावरण निर्मित हो सके।
उन्होंने उम्मीद जताई है कि शिक्षक समुदाय की समस्याओं से जुड़े तमाम लम्बित प्रकरणों का शीघ्र न्यायोचित निस्तारण कर शिक्षक समाज में व्याप्त असंतोष के वातावरण को दूर किया जायेगा। विद्यालयों से लेकर उच्च स्तर तक के सभी विभागीय कार्यालयों की जवाबदेही तय की जायेगी, जिससे कि प्रकरणों को लटकाने, अटकाने व भटकाने वाली कार्य-संस्कृति समाप्त हो सके यह उम्मीद भी उन्होंने की है।
जिलाध्यक्ष भंडारी ने कहा है कि सरकार द्वारा शिक्षा के हित में शुरु की जाने वाली किसी भी नई पहल को परवान चढ़ाने में शिक्षक समाज कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करेगा। नई सरकार के नेतृत्व में समाज के एक बड़े वर्ग के नौनिहालों की शिक्षा-दीक्षा की जिम्मेदारी निभाने वाली सरकारी शिक्षा व्यवस्था अपनी सार्थकता सिद्ध करने में सफल होगी।