पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ और चंपावत के दवा प्रतिनिधियों ने एक मंच पर आकर ट्रेड यूनियन की हड़ताल के समर्थन में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

सोमवार को दवा प्रतिनिधि संगठन के अध्यक्ष भुवन पांडे के नेतृत्व में दवा प्रतिनिधियों ने गांधी चौक में एकत्रित होकर ‌सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि श्रम कानून लगातार कमजोर हो रहे हैं। कई दवा प्रतिनिधियों की नौकरी कोरोना काल में जा चुकी है और उनकी सुनवाई नहीं हुई है। संगठन के सचिव भगवान सिंह ने कहा कि सरकार को दवा के दाम कम करने चाहिए। जीवन रक्षक दवाओं को जीएसटी से बाहर कर अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाएं रोगियों को निशुल्क दी जानी चाहिए। कोषाध्यक्ष गंभीर भंडारी ने कहा कि श्रमिकों के काम घंटे तय होने चाहिए और सरकारी कर्मचारियों की भांति सुविधाएं मिलनी चाहिए। उपाध्यक्ष जगदीश पांडेय ने कहा कि सरकार को श्रमिकों के उत्थान के लिए कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है। प्रदर्शन के बाद दवा प्रतिनिधियों ने नगर में रैली निकालकर आक्रोश प्रकट किया।

इस मौके पर कमल बम, महेश भट्ट, खीम भंडारी, गोविंद भंडारी, दिनेश भट्ट, किरन चंद, भूरा लाल, राहुल कुमार, गंभीर भंडारी, आनंद जोशी, महेश बसेड़ा, महेश भट्ट, भगवान सिंह, पवन बोहरा, अमित शाह, हरीश मेहरा, सीपी ओझा, नवल उपरारी, मोहित कापड़ी सहित कई दवा प्रतिनिधि शामिल रहे।