पिथौरागढ़। केंद्र सरकार की नई स्कीम अग्निपथ के विरोध में पिथौरागढ़ के सैकड़ों युवा सड़कों पर उतर आए। इस दौरान सिलथाम में सड़क पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। युवाओं के धरना प्रदर्शन से कुछ देर के लिए जनजीवन ठहर गया। सिल्थाम के बाद रोडवेज स्टेशन में जाम लगा रहे युवाओं को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ी। इस दौरान युवाओं को समझा रहे एसडीएम सुंदर सिंह के हाथ में चोट आई है।

केंद्र सरकार की नई स्कीम अग्निपथ के विरोध की बिहार से शुरू हुई चिंगारी गुरुवार को पिथौरागढ़ भी पहुंच गई। यहां के सैकड़ों युवा सड़कों पर उतर आए। युवाओं ने पिथौरागढ़ शहर के सिलथाम तिराहे पर चक्का जाम कर दिया। इस अवसर पर प्रदर्शनकारी युवाओं का कहना था कि पूर्व में हुई सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं कराई जा रही है। हजारों युवा परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। देश में बड़ी संख्या में बेरोजगारी की समस्या बनी हुई है। इसके बावजूद केंद्र सरकार इस तरह की योजना बना रही है। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी युवाओं के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष त्रिलोक सिंह महर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है। केवल रोजगार के सब्जबाग दिखाए जाते हैं। अग्निपथ योजना का कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी।उन्होंने सरकार से इस योजना को तत्काल वापस लेने की मांग की।

सिल्थम में प्रदर्शन के बाद सैकड़ों की संख्या में युवा रोडवेज तिराहे पर जाकर प्रदर्शन करने लगे। जाम लगने और प्रदर्शनकारियों के तेवरों को देखते हुए मौके पर पहुंचे एसडीएम सुंदर सिंह ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। इसी दौरान एसडीएम के हाथ में चोट लग गई। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने लाठिया फटकारकर प्रदर्शकारियों को तितर वितर किया।