वरिष्ठ साहित्यकार डॉ पीताम्बर अवस्थी की लिखी पुस्तक महिलाएं भ्रांतियां एवं समाधान का विमोचन नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री लोकेन्द्र बहादुर चन्द ने धनगढी में आयोजित एक साहित्यिक समारोह में किया। उन्होंने पुस्तक को जनोपयोगी बताया तथा पुस्तक को नेपाली भाषा में अनुवादित कर निःशुल्क वितरण कर महिलाओं को जागरूक करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयासों से ही समाज में परिवर्तन लाया जा सकता है। उन्होंने लेखक डॉ पीताम्बर अवस्थी की प्रशंसा करते हुए कहा कि डॉ अवस्थी लम्बे समय से भारत में नशामुक्ति अभियान एवं बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान चला रहे हैं जिसकी नेपाल में भी आवश्यकता है। उन्होंने नेपाली भाषा के जानकारी एवं साहित्यकार कृष्ण सिंह पेला से नेपाली भाषा में अनुवादित करने को कहा। जिसके नेपाली समाज को भी इसका लाभ प्राप्त हो सके।

इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजित करने वाले हेमबाबू लेखक एवं माया दत्त भट्ट ने भी डा.अवस्थी के प्रयासों की भूरी भूरी प्रशंसा की। इस तरह के प्रयासों से दोनों देशों के सम्बन्ध प्रगाढ़ ही नहीं होंगे बल्कि सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध भी मजबूत होंगे। कार्यक्रम में भारत की ओर से मंजुला अवस्थी, अजय अवस्थी तथा नेपाल के साहित्यकारों के साथ विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।