पिथौरागढ़: भारत और नेपाल में लंबे से नशा मुक्ति एवं बेटी बचाओ अभियान के ध्वजवाहक डां. पीताम्बर अवस्थी को जिला इटहरी, सुनसरी नेपाल में गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। डां. अवस्थी लंबे समय से भारत-नेपाल के साझा संबंधों, संस्कृति , विरासत एवं साहित्य में शोधात्मक कार्य कर रहे है ।
सुनसरी नेपाल में गणतंत्र दिवस के अवसर पर माया घर नेपाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि परशुराम खापुंग प्रदेश प्रमुख कोशी प्रदेश नेपाल, विशिष्ट अतिथि लीलाबल्लभ घिमिरे आन्तरिक मामला एवं रक्षा मंत्री कोशी प्रदेश तथा माया घर नेपाल की अध्यक्ष सुभद्रा प्याकुरेल ने संयुक्त रूप से डां.पीताम्बर अवस्थी को शॉल, स्मृति चिह्न, रुद्राक्ष माला भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि डां.अवस्थी का भारत-नेपाल के मधुर संबंधों को स्थापित करने में महत्वपूर्ण योगदान है। साथ ही डां. अवस्थी सामाजिक विकृतियों को मुखर होकर चोट पहुंचाते हैं। उनके नशा मुक्ति एवं बेटी बचाओ अभियान का हम स्वागत एवं समर्थन करते हैं। डां. पीताम्बर अवस्थी की इस उपलब्धि पर जनपद के साहित्यकारों एवं बुद्धिजीवियों में हर्ष का माहौल है।