धारचूला। सीमांत सेवा फाउंडेशन के तत्वाधान में उत्तराखंड जल विद्युत निगम ( यूजेवीएनएल ) के सहयोग से आयोजित चार दिवसीय नेत्र शिविर (नेत्र कुम्भ ) सीएससी धारचूला में शुरू हुआ। नेत्र कुंभ का शुभारंभ बिजली विभाग के ईई चारु पाटनी ने किया। पहले दिन डॉक्टरों की टीम ने 550 से अधिक रोगियों का नेत्र परीक्षण कर दवा वितरण की गई।

शिविर के संयोजक ललित पंत ने बताया कि पहले दिन डॉ. आदित्य अग्रवाल और डॉ.सिद्धार्थ पाटनी की टीम ने 550 से अधिक लोगों का नेत्र परीक्षण किया। शिविर में लगभग 130 मरीजों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 7 और 8 मार्च को ऑपरेशन किए जाएंगे।  9 मार्च को मरीजों का पुनः परीक्षण किया जाएगा। ऑपरेशन के बाद मरीजों को लेंस, दवाईयां, शुगर बीपी की जांच करने के साथ ही चश्मे संस्था की ओर से दिए जाएंगे। ललित पंत ने कहा कि नेत्र कुंभ का आयोजन सीमांत को मोतियाबिंद से मुक्त करना है।

इस नेत्र कुंभ में चिकित्सा विभाग पिथौरागढ़, नेत्र विभाग जिला चिकित्सालय, सीएससी धारचूला, यूजेवीएनएल, सीमांत सेवा फाउंडेशन, स्पर्श नेत्रालय खटीमा की 5 सदस्यीय टीम, पीएमएचएस पिथौरागढ़, रेडक्रॉस पिथौरागढ़, पब्लिक स्कूल एसोसिएशन पिथौरागढ़ सहयोग कर रहे हैं।