देहरादून। असम राइफल के जवान को मकान दिलाने का झांसा देकर महिला व एक व्यक्ति ने सात लाख, 20 हजार रुपये ठग लिए। एसएसपी के आदेश पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसएसपी को दी शिकायत में राइफलमैन आकाश चंद निवासी खेतल, खटीमा ने बताया कि उनका परिवार देहरादून में किराये के मकान पर रह रहा था। 2019 में वह छुट्टी पर देहरादून आए और चाचा ईश्वर चंद से मकान खरीदने की बात कही। ईश्वर चंद ने आकाश की मुलाकात रामगढ़, शीशमबाड़ा निवासी हृदेश से करवाई। आरोपित ने एक जमीन दिखाई और कहा कि जमीन उनकी परिचित लाडली कटरा, शाहगंज, आगरा निवासी पूनम सक्सेना की है, जिस पर वह मकान बना रहे हैं, उसके बाद बेच देंगे। दोनों पक्षों में मकान का सौदा 27 लाख रुपये में तय हुआ।
20 फरवरी को दोनों पक्ष विकासनगर तहसील पहुंचे और अनुबंध तैयार किया। आरोपितों ने अग्रिम धनराशि के रूप में जुलाई महीने में सात लाख 20 हजार रुपये ले लिए, लेकिन अब तक न तो जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम की और ना ही उस पर मकान बनाया। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उन्होंने जमीन के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि आरोपितों ने जमीन किसी और बेच दी है। पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर रविंदर यादव ने बताया कि आरोपित हृदेश सक्सेना व पूनम सक्सेना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।