पिथौरागढ़। फेसबुक पर वाहन खरीद-फरोख्त से संबंधितत फर्जी विज्ञापन दिखाकर पैसों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस और एसओजी ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को पकड़ने वाली टीम के लिए पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की है।

तीन मई 2021 को शिव कालौनी ऐचोली निवासी सूरज सिंह बिष्ट ने पुलिस को दी तहरीर में कहा था कि एक व्यक्ति ने गाड़ी खरीद फरोख्त से संबंधित विज्ञापन फेस बुक पर पोस्ट किया था। इस पर उन्होंने गाड़ी खरीदने के लिए 83358 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए, लेकिन न उस व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी मिल पा रही है और न ही पैसे वापस आ रहे हैं। इस मामले में कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 420 भादवि और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

एसपी लोकेश्वर सिंह के आदेश पर सीओ महेश चंद्र जोशी और क्षेत्राधिकारी आपरेशन सुमित पांडेय के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मोहन चंद्र पांडेय के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी की टीम गठित की गई।

पुलिस टीम को साइबर सेल की मदद से आरोपी की लोकेशन हरियाणा के पिनगुआं गांव में मिली। पुलिस टीम के प्रयासों से आरोपी 28 वर्षीय मुबारिक पुत्र खल्लिल निवासी ग्राम तेर, थाना पिनगुआं जिला नूह (मेवात) हरियाणा को दबिश देकर हरियाणा के थाना पिनगुआं क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

टीम में एसआई पवन जोशी, संजय सिंह, कांस्टेबल जरनैल सिंह, मनमोहन भंडारी, अजय बोहरा, साइबर सेल टीम के एसआई प्रियंका इजराल, विपिन ओली, मनोज कुमार, गीता पवार शामिल रहे।