रुद्रपुर। ऊधमसिंहनगर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 50 लाख की फिरौती के लिए अपहृत को 24 घंटे के भीतर बरामद कर चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस टीम ने अपहरणकर्ताओं के पास से अपहृत से छीने गये 94 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। अपहरणकर्ताओं के पास से दो नकली पिस्टल व चार मोबाइल और स्विफ्ट कार के साथ एक बाइक भी मिली है। अपहरणकर्ताओं को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने दस हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।
बीती शाम थाना बिलासपुर जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश के निवासी सतवंत सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह का रूद्रपुर उत्तराखंड के थाना ट्रांजिट कैम्प स्थित कैंडिड इमीग्रेशन कार्यालय के बाहर से अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने कैंडिड इमीग्रेशन के स्वामी मनप्रीत सिंह को फोन कर अपहृत सतवंत सिंह को छोड़ने के एवज में 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की। अपहरण के बाद फिरौती की मांग की इस वारदात से जिले में हड़कंप मच गया। सतवंत सिंह के पिता राजेन्द्र सिंह ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करायी।अपहरण के इस सनसनीखेज़ मामले में जिले के आला पुलिस अधिकारी तुरंत हरकत में आ गये। एस एस पी मंजूनाथ टी सी ने मातहतों को जरूरी निर्देश देकर अपहृत का पता लगाने और अपहरणकर्ताओं को पकड़ने के लिए हरसंभव कोशिश करने को कहा। अपहरण के इस मामले की विवेचना ट्रांजिट कैम्प थाने की महिला उप निरीक्षक नीमा बोहरा को सौंपी।

अपहरणकर्ताओं का सुराग लगाने के लिए पुलिस व एस ओ जी की आधा दर्जन टीमों का गठन किया गया। सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। आज दोपहर साढ़े बारह बजे फिरौती की रकम लेने आये परजीत सिंह व जसपाल सिंह उर्फ राज मोदी मैदान में स्विफ्ट कार संख्या यू पी 26 वी 9917 से पहुंचे। इसी कार में अपहरण भी किया गया था। परजीत सिंह के पास 30 हजार रुपये व जसपाल के पास से 20 हजार रुपये के अलावा सतवंत का मोबाइल फोन, परजीत के पास एक नकली पिस्टल भी बरामद हुई।
इन दोनों अभियुक्तों से पूछताछ के बाद सुखदीप सिंह व सुरजीत सिंह उर्फ बिट्टा को दिन में ढाई बजे सुरजीत के घर खटीमा के ग्राम बनगांवा से गिरफ्तार किया। उनके पास से घटना में इस्तेमाल की गई हीरो होंडा स्पेंलेंडर बगैर नंबर की बरामद हुई। सुखदीप सिंह के पास से अपहृत सतवंत से छीने गये 22 हजार रुपये तथा सुरजीत उर्फ बिट्टा से 20 हजार रुपये बरामद किए। सुरजीत के पास से एक नकली पिस्टल भी बरामद हुई है।