पिथौरागढ़। गुरुवार की शाम को एक व्यक्ति टॉफी का लालच देकर छह साल के बच्चे को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया। वह मासूस से दुराचार करने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मासूम को सकुशल बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
गुरुवार की शाम को पिथौरागढ़ के कुमौड़ निवासी एक व्यक्ति द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई, कि 28जुलाई की सायं लगभग 06:00 बजे उनका छह साल का पोता अपने घर के बाहर बैठा था। जब शाम सात बजे के आस-पास उसकी मम्मी व परिजनों द्वारा बालक को ढूंढा गया तो वह घर पर नहीं मिला। जिस पर उनके द्वारा 112 में भी सूचना दी गई तथा आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर एक बालक ने बताया गया कि बच्चे को लाल रंग की टी-शर्ट पहना हुआ आदमी टॉफी खिलाने के बहाने उसका हाथ पकड़कर टनकपुर रोड की तरफ पैदल ले जा रहा था, जिसका नीले व सफेद रंग का ट्रक है, जो टनकपुर रोड पर खड़ा रहता है। शिकायतकर्ता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा- 363 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ मोहन चन्द्र पाण्डे के नेतृत्व में बालक की ढूंढखोज व अभियुक्त की त्वरित गिरफ्तारी किये जाने हेतु पुलिस टीम गठित की गई । पुलिस टीम द्वारा उक्त प्रकरण में त्वरित कार्यवाही कर उक्त गुमशुदा बालक की ढूंढखोज करते हुए विजडम तिराहे के पास खड़े ट्रक संख्या यूके 05सीए- 0895 से बालक को सकुशल बरामद कर उसको बहला-फुसला कर ले जाने वाले रई धनौड़ा निवासी होशियार सिंह उर्फ हथियार उम्र- 32 वर्ष, को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने माफी मांगते हुए कहा कि मैं इस लड़के को गलत काम करने के इरादे से ले आया था मुझे माफ कर दो। बालक के बयानों के आधार पर उपरोक्त मुकदमे में धारा- 7/8 पोक्सो एक्ट की बढ़ोत्तरी करते हुए बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया। अभियुक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ मोहन चंद्र पांडेय,वरिष्ठ उप निरीक्षक मंगल सिंह, एसआई बसन्त पंत, दिनेश चन्द्र सिंह, शंकर सिंह रावत, एसआई मेघा शर्मा, कांस्टेबल छतर सिंह, दीपक पंत, कुंदन सिंह शामिल रहे।