डीडीहाट। उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने डीडीहाट विधानसभा की जनता को वर्चुअल संबोधित किया। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ने 415 रुपये में मिलने वाले रसोई गैस सिलेंडरों को एक हजार रुपये और 57 रुपये प्रति लीटर मिलने वाले खाने के तेल की कीमत 200 रुपये लीटर पहुंचा दिया। उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार आने के बाद सिलिंडर को 600 रुपये के पार नहीं होने देंगे।

सोमवार को वर्चुअल रूप से जनता को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2016 में जब कांग्रेस की सरकार थी उस समय उत्तराखंड पूर्व सैनिकों को सुविधा देने वाला नंबर वन राज्य था। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही शहीद परिवार के आश्रित एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाएगी उत्तराखंड को फिर से पूर्व सैनिकों को सुविधा देने वाला नंबर वन राज्य बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पहाड़ के मंडुवे और झंगोरे को देश विदेश में पहचान दिलाई। झंगोरे की खीर को राष्ट्रपति भवन के मुख्य मीनू में शामिल कराया। अब वह अन्य पहाड़ी पकवानों को देश- विदेश में पहचान दिलाने का प्रयास करेंगे।

पूर्व सीएम ने कहा कि पलायन रोकने के लिए विभिन्न पेंशन योजनाएं लागू की गई थी। कहा कि सत्ता में आने पर घर कूड़ी पेंशन योजना भी शुरू की जाएगी। उत्तराखंड के विकास के लिए ऐसी कल्याणकारी योजना लाएंगे जिससे समाज के हर वर्ग के लोगों को फायदा मिलेगा।

अपने संबोधन में पूर्व सीएम हरीश रावत ने उत्तराखंड को महिला सशक्तीकरण का हब बनाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की महिलाओं के लिए 28 ऐसे व्यवसाय तय किए हैं जो महिला मंगल दल और समूहों को सशक्त बनाएंगी। कहा कि महिलाओं को इन व्यवसायों में उतारने से पहले प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने इसके लिए डीडीहाट की जनता से उन्हें समर्थन देने की अपील की।