पिथौरागढ़। विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान मारपीट में गंभीर रूप से घायल एक कांग्रेस कार्यकर्ता की बरेली में उपचार के दौरान मौत हो गई है। मृतक के परिजनों ने इस मामले में चार लोगों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए राजस्व पुलिस को तहरीर सौंपी है। प्रशासन ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि विगत 13 फरवरी की रात को डीडीहाट के भैस्यूड़ी निवासी 44 वर्षीय  रामी राम पुत्र स्व. तेज राम को  फोन कर घर से बुलाया। इसके बाद उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की गई। जिससे रामीराम गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे गंभीर हालत में पहले डीडीहाट अस्पताल ले गए।जहां से उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। इसके बाद परिजन उपचार के लिए बरेली ले गए थे जहां 16 फरवरी को उसकी मौत हो गई। 17 फरवरी को शव लेकर पिथौरागढ़ पहुंचे परिजनों की मांग पर मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया गया। गुरुवार को पिथौरागढ़ में मृतक का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव नहीं उठाने की चेतावनी दी। बाद में अधिकारियों के समझाने पर परिजन मान गए।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप पाल ने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में डीडीहाट की नायब तहसीलदार मनीषा का कहना है कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार ही कार्रवाई की जाएगी।